विकसित भारत संकल्प यात्रा से लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरने शुरू, मोहन यादव ने दी हरी झंडी

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा अभी हाल ही में बयान दिया गया है कि खुले में रोड पर कोई भी शख्स नॉन वेज नहीं बेंच सकता इसके साथ-साथ मोहन यादव ने लाडली बहन योजना के बारे में अभी खुलकर नहीं बताया है मगर इतना जरूर है कि इस योजना को लोकसभा चुनाव 2024 तक चलाया जा सकता है इसके बाद आगे का कुछ नहीं कहा जाएगा । आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे कि डॉक्टर मोहन यादव ने लाडली बहना 3.0 को क्यों शुरू किया और इस योजना को कब तक आगे बढ़ाया जाएगा ।

क्या डॉ मोहन यादव करेंगे लाडली बहना को बंद?

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा शिवराज सरकार की चलाई गई योजना को बंद किए जाने की खबर अभी जारी नहीं की गई है क्योंकि इस योजना को लोकसभा चुनाव 2024 तक आगे बढ़ाया जाएगा इसके बारे में डॉक्टर मोहन यादव ने अपनी राय रखी है। डॉ मोहन यादव ने इस योजना के बारे में कहा है कि इस योजना को लोकसभा चुनाव 2024 तक रखा जाएगा और लोकसभा चुनाव के बाद इस योजना के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है और इसे रोका भी जा सकता है ।

मोहन यादव ने शुरू की भारत संकल्प यात्रा–

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा भारत संकल्प यात्रा को जल्दी ही शुरू किया जा सकता है हालांकि इसके बारे में कोई अपडेट अभी निकल कर नहीं आया है । एमपी के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा पुरानी योजनाओं को अभी जारी किया जाएगा उनको अभी बंद नहीं किया जा सकता लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 के बाद योजनाओं के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता ।

लाडली बहना के बढ़ेंगे पैसे–

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा यह घोषणा की गई थी कि इस योजना के चलते मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹3000 तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के बाद प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जगह है नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पद पर उपस्थित हुए हैं इस कारण से इस योजना के बारे में अभी तक राशि बढ़ाने वाली कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन लोकसभा चुनाव तक इस योजना की राशि बढ़ाई जा सकती है ।

शिवराज की योजनाएं कोई भी योजना नहीं होगी बंद
योजना प्रारूप तैयारभविष्य में लागू होंगी
अगली किस्त की तारीख में बड़ा बदलाव
संकल्प यात्रा शुरू उज्जैन से हरी झंडी

ये भी पढ़िए –

शिवराज सरकार की सभी योजनाएं जारी रहेगी–

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि मध्य प्रदेश की जनता किसी भी तरीके से कोई चिंता ना करें शिवराज सरकार के द्वारा जिन घोषणाओं को शुरू किया गया था उनको बंद नहीं किया जाएगा उनको चालू रखा जाएगा और सभी को लाभ दिया जाएगा । एमपी की जनता के लिए नए मुख्यमंत्री के द्वारा एक वादा और किया गया है कि उन्होंने नई योजनाओं का प्रारूप तैयार किया है और उन योजनाओं को बहुत ही जल्दी शुरू किया जा सकता है ।