इस बार 75% पर मिलेगा लैपटाप , सीएम मोहन‌ यादव देंगे सभी लाभार्थियों को 25 हजार रुपए: बड़ी खबर

मध्यप्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव की अध्यक्षता में जल्द ही कैबिनेट बैठक की जाएगी और उसमें प्रदेश के हर विभाग के लिए बजट घोषित किया जाएगा। प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा ही मेधावी छात्र छात्राओं को लैपटाप वितरण की योजना प्रारंभ की गई थी।

2021 से लैपटॉप वितरण योजना पर लगभग विराम सा लगा रहा लेकिन 2023 में मामा शिवराज ने प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को 25000 रुपए की राशि प्रदान करके फिर से इस योजना को जीवित किया ।

योजना लैपटॉप वितरण योजना 2024
लाभार्थी संख्या 80 हजार छात्र अनुमानित
लाभार्थियों को आर्थिक मदद25 हजार रुपए
राशि प्राप्त करने का माध्यम बैंक‌ खाते में डायरेक्ट

2023 में 26 जुलाई को लैपटॉप वितरण राशि दी गई थी, इस वर्ष डॉ मोहन यादव के सीएम बनते ही फिर से प्रदेश में छात्रों को लैपटॉप वितरण राशि दी जाएगी।

इस वर्ष अनुमानित रुप से 90,000 विद्यार्थियों को लैपटॉप राशि वितरित किए जाने का अनुमान है।

डॉ मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद संभालते ही कई बड़े कदम उठाए हैं जिनमें पहला कदम यह है कि लाउडस्पीकर पर रोक, मांस बिक्री आदि संबद्ध हैं।

इन्हें भी पढ़ें –एमपी सीएम मोहन यादव छात्रों को 75% पर लैपटॉप देंगे या नहीं, बड़ी खबर आई सामने

MP Vimarsh PortalLaptop Yojana Status
Laptop Yojana 2024 Date ( संभावित )जुलाई 2024
प्रतिशत अंक75 प्रतिशत अंक
संबंधित कक्षा कक्षा 12वीं माशिम

इस वर्ष परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल टेबल आ गया है। गौरतलब है कि लैपटॉप वितरण योजना केवल कक्षा 12वीं में 75 प्रतिशत अंक लाने पर ही संबंधित है। लैपटॉप वितरण योजना के लिए आपको अलग से आवेदन करने की जरूरत नहीं है। जैसे ही आपके अंक 75 प्रतिशत से अधिक होंगे वैसे ही आप इस योजना में अपने विद्यालय के माध्यम से इस योजना में शामिल कर लिए जाएंगे।