नारी सम्मान योजना महिलाओं के बैंक खाते में नहीं आये 1500 तो अभी करें कॉल

जिन महिलाओं को नारी सम्मान योजना का लाभ नहीं मिला है उनके लिए सरकार के द्वारा एक गाइडलाइन तैयार की गई है जिसके तहत आप कॉल करके अपनी जानकारी बता सकते हैं जिसके बाद आपके खाते में 1500 रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे । आज की आर्टिकल में हम जानने का प्रयास करेंगे कि जिन महिलाओं के खाते में 1500 रुपए नहीं आए हैं तो वह कैसे 1500 रुपए प्राप्त कर सकती हैं ।

181 पर कॉल करके अपनी नारी सम्मान योजना से संबंधित हर समस्या का समाधान–

नारी सम्मान योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि अगर किसी महिला को प्राप्त नहीं हुई है तो इस प्रकार की महिलाओं के लिए बहुत ही सीधा और सरल उपाय है कि वह 181 पर कॉल करके इसकी शिकायत दर्ज कर सकती हैं लेकिन शिकायत तभी मान्य की जाएगी तब सभी शर्तों के आधार पर आवेदन किया हो। 181 पर कॉल करने के बाद आपसे सबसे पहले सवाल में पूछा जाएगा कि आप किसी समस्या का समाधान चाहते हैं इसके बाद आपसे वेरिफिकेशन के लिए आधार नंबर पूछा जा सकता है इसके बाद आप ओटीपी बताने की कोई आवश्यकता नहीं है। बिना ओटीपी से आप की समस्या का समाधान किया जाएगा ।

महिलाओं के खाते में कब आएंगे ₹1500 –

नारी सम्मान योजना के तहत 1 जनवरी 2024 को कमलनाथ सरकार के द्वारा₹1500 की राशि को मध्य प्रदेश की हर महिला के खाते में जमा कर दिया जाएगा । नारी सम्मान योजना मध्य प्रदेश की महिलाओं की सुख समृद्धि के लिए और एक तरह से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई है इसके लिए किसी भी महिला को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है ।

सरकार के साथ सहयोग करें और सभी शर्तों के आधार पर योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करें । मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही इस योजना की सभी प्रक्रियाएं शुरू हो जाएंगी और नारी सम्मान योजना के अलावा महिलाओं के लिए कई सारी योजनाओं का क्रियान्वयन और शुभारंभ बाकी है । सरकार के बनते ही सभी की प्रक्रिया सुचारू रूप से चालू हो जाएगी ।

एमपी के पुरुषों को भी मिलेगा कांग्रेस सरकार के द्वारा लाभ–

मध्य प्रदेश में युवाओं को कांग्रेस सरकार के द्वारा बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की जा सकती है लेकिन अभी इसके बारे में कोई ठोस एविडेंस नहीं है । कांग्रेस सरकार के द्वारा अगर महिलाओं के लिए इतना सारा लाभ दिया जा रहा है तो यह निश्चित रूप से मानिए की पुरुषों के लिए और युवाओं के लिए भी इस तरह की कई योजनाएं शुरू हो सकती हैं जिनसे उनका फायदा हो और आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त हो ।

कांग्रेस सरकार के द्वारा एक और बड़ी घोषणा–

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना के अलावा बिजली बिल माफ करने और किसानों का कर्ज माफ करने जैसी घोषणाएं कर दी गई हैं। कमलनाथ जी के द्वारा दिए गए बयान पर किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है सरकार बनते ही सभी वादे पूरे किए जाएंगे ।