नारी सम्मान योजना पोर्टल बंद, यहां से देखें लिस्ट में अपना नाम

मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा जो नारी सम्मान योजना को शुरू किया गया था उसकी लिस्ट देखने के लिए आपको कुछ इस प्रकार की प्रक्रिया को अपनाना पड़ेगा जो मैं आज आपको इस पोस्ट में बताऊंगा । आज के आर्टिकल का मुख्य उद्देश्य नारी सम्मान योजना पोर्टल क्या है और नारी सम्मान योजना के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं । साथ ही आज के आर्टिकल में जानने का प्रयास करेंगे की नारी सम्मान योजना की लिस्ट में अपना नाम कैसे देख सकते हैं।

नारी सम्मान योजना पोर्टल हुआ बंद –

दोस्तों सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें को फैलाया जा रहा है इसीलिए आपको मैं जागरूक करने का प्रयास करता हूं और हर अपडेट आपको पल-पल देने का प्रयास करता हूं । नारी सम्मान योजना से संबंधित अभी किसी भी प्रकार का पोर्टल मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लांच नहीं किया गया है और ना ही कोई सरकारी वेबसाइट जारी की गई है । मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा नारी सम्मान योजना से संबंधित सभी प्रकार का क्रियान्वयन 3 दिसंबर 2023 के बाद शुरू होना है क्योंकि इस दिन विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे और परिणाम जारी होते ही सभी प्रकार की योजनाओं को दोबारा एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप से कैसे करें आवेदन–

नारी सम्मान योजना से संबंधित जो भी एप्लीकेशन लॉन्च किया जाएगा उसे अपने मोबाइल में डाउनलोड करके आप रजिस्टर कर सकते हैं रजिस्टर करने के लिए आपका अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी इसके बाद OTP से आप वेरीफाई करेंगे और आगे की प्रक्रिया करते ही आप अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट कर लेंगे। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा अभी कोई भी मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन यह संभावना है कि 3 दिसंबर 2023 के बाद नारी सम्मान AAP लॉन्च हो जाएगा जिसके माध्यम से इस योजना की सभी प्रकार की अपडेट पता की जा सकती है ।

नारी सम्मान योजना की लिस्ट–

नारी सम्मान योजना से संबंधित अभी किसी भी प्रकार की लिस्ट को जारी नहीं किया गया है इंटरनेट पर तमाम ऐसी जानकारी वायरल करी जा रही है जिसके माध्यम से लोगों को गुमराह है किया जा रहा है लेकिन आपको गुमराह नहीं होना है बिल्कुल सटीक जानकारी के लिए आपको मध्य प्रदेश सरकार की ऑफिशल वेबसाइट का इंतजार करना है और इसका ऑफिशल एप्लीकेशन भी लॉन्च होगा जिसके माध्यम से आप सब कुछ जान सकते हैं ।

नारी सम्मान योजना से संबंधित अपडेट–

नारी सम्मान योजना से संबंधित अभी किसी भी प्रकार की अपडेट नहीं है लेकिन कमलनाथ सरकार के द्वारा एक पत्र जारी कर दिया है जिसमें उन्होंने बताया है कि जिन महिलाओं के अभी आवेदन नहीं हुए हैं उनको भी मौका मिलेगा लेकिन 3 दिसंबर 2023 तक का इंतजार करना होगा । कमलनाथ सरकार ने बताया है कि चाहे कोई भी महिला हो सभी को नारी सम्मान योजना का लाभ मिलेगा मगर पात्रता यह है कि उसे महिला को सरकारी पद का लाभ न मिलता हो।