नारी सम्मान योजना लास्ट डेट एवं नारी सम्मान योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मध्यप्रदेश

नारी सम्मान योजना लास्ट डेट एवं नारी सम्मान योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा चलाई गई लाड़ली बहना योजना में बहुत सारी कमियां बताई जाती हैं जिनमें पहले चरण में लाड़ली बहनों के फॉर्म भरे गए उनमें कुछ शर्तें रखीं गई , पहले चरण में विवाहित बहनों को योजना में शामिल किया गया, फिर थोड़े समय बाद दूसरे चरण में अविवाहित बहनों को लाड़ली बहना योजना में शामिल किया गया, अब तीसरे चरण का लाड़ली बहनें इंतजार ही करतीं रह गई।

जैसे जैसे चुनाव आते गए वैसे ही लाड़ली बहनों की महत्वता बढ़ती गई

पहले प्रथम चरण में कुछ लाड़ली बहनों को शामिल किया गया फिर दूसरे चरण में कुछ और बहनों को योजना में शामिल किया गया फिर थोड़े समय बाद लाड़ली बहनों को आवास योजना लॉन्च की गई।

नारी सम्मान योजना पंजीकरण एवं लाभ

नारी सम्मान योजना को कांग्रेस द्वारा मई जून में ही लॉन्च कर दिया गया है और फॉर्म भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी। अब जैसे ही कांग्रेस की सरकार आती है प्रदेश में, वैसे ही तुरंत लाड़ली बहना योजना की कमियों को दूर किया जाएगा और नारी सम्मान योजना के द्वारा मप्र की महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

नारी सम्मान योजना में मिलेगी ये सुविधाएं

नारी सम्मान योजना अंतर्गत प्रदेश भर की सम्माननीय महिलाओं को 1500 रुपए प्रारंभिक राशि और सबसे महत्त्वपूर्ण कार्य सिलेंडर 450 रुपए में दिया जाएगा।

कमलनाथ की महत्वाकांक्षी योजना

कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और माननीय राहुल गांधी की उपस्थिति में नारी सम्मान योजना लागू की और प्रदेश की महिलाओं को इस योजना अंतर्गत लाभ प्रदान किया गया।

नारी सम्मान योजना पोर्टल लॉन्च

नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करने के तुरंत बाद फॉर्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हुई लेकिन पोर्टल लॉन्च नहीं किया गया था लेकिन अब पोर्टल लॉन्च हो चुका है और प्रदेश की महिलाओं को इस योजना का सौगात दिया गया।