नारी सम्मान योजना को लेकर बड़ा ऐलान, 10 तारीख़ नही आज ही आएगा पहली किस्त का पैसा

नारी सम्मान योजना को लेकर कई सारी कंट्रोवर्सी सोशल मीडिया पर चल रही है और कई तरह के फेक वीडियो यूट्यूब पर फेसबुक पर अथवा कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलाई जा रहे हैं लेकिन उनमें सच्चाई जरा सी भी नहीं है क्योंकि अभी तक मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से ऐसा अपडेट नहीं आया है जो इस तरह से फैलाया जा रहा है। नारी सम्मान योजना से संबंधित सबसे बड़ा अभी का अपडेट यह है कि 1 जनवरी 2024 से पहले इस योजना का कोई भी पैसा किसी भी महिला को नहीं दिया जाएगा । आज के आर्टिकल में हम जानने का प्रयास करेंगे कि किस तारीख को नारी सम्मान योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाएगा ।

कांग्रेस सरकार आते ही शुरू हो जाएंगे नारी सम्मान योजना के ऑनलाइन आवेदन–

3 दिसंबर 2023 को पूरे मध्य प्रदेश की विधानसभा सीटों की जानकारी उजागर कर दी जाएगी इसके बाद यदि एमपी में कांग्रेस सरकार को मुख्यमंत्री का पद मिलता है तो इस योजना को 3 दिसंबर के बाद से ही ऑनलाइन तरीके से शुरू कर दिया जाएगा। अगर 3 दिसंबर को आए हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम में कांग्रेस की सरकार नहीं बनी तो इस योजना के बारे में नहीं कहा जा सकता कि इसे आगे चलकर चालू भी किया जाएगा हो सकता है सरकार न बनने पर इस योजना को बंद कर दिया जाए और ऐसा भी हो सकता है कि इस योजना को जारी किया जाए।

10 दिसंबर को नहीं आएगा नारी सम्मान योजना का पैसा–

सोशल मीडिया पर कई ऐसी फेक वीडियो से चल रहे हैं दिन में यह बताया जाता है कि 10 दिसंबर को नारी सम्मान योजना की पहली किस्त कमलनाथ सरकार के द्वारा दे दी जाएगी मगर यह पूरी तरीके से गलत है। कमलनाथ सरकार के द्वारा स्वयं एक नारी सम्मान योजना से संबंधित पत्र जारी किया गया है जिसमें यह बताया गया है कि 1 जनवरी 2024 को नारी सम्मान योजना की पहली किस्त प्रदान की जा सकती है हालांकि यह भी संभावना है हो सकता है यह निर्णय बदल दिया जाए । 1 जनवरी 2024 को नारी सम्मान योजना की पहली किस्त मिलने की पूरी संभावना है क्योंकि यदि मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर 2023 को कांग्रेस सरकार बनती है तो 1 जनवरी 2024 को निश्चित रूप से इस योजना की पहली किस्त जमा कर दी जाएगी।

नारी सम्मान योजना में भी मिलेगा एमपी की महिलाओं को आवास–

जिस तरह से शिवराज सरकार के द्वारा चलाई गई योजना में लाडली बहना आवास योजना को शामिल किया गया उसे तरह से आगे चलकर नारी सम्मान योजना में भी आवास योजना को शामिल किया जा सकता है। जिस तरह शिवराज सरकार का मानना था कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जिन महिलाओं को नहीं मिल पाया है उनके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है कि वह इस योजना के माध्यम से आवास प्राप्त कर सकें इस तरह से कमलनाथ सरकार भी आगे चलकर यह है डिसीजन ले सकते हैं कि जिन महिलाओं को आवास योजना का लाभ नहीं मिला उनको इसी योजना के तहत आवास दे दिया जाए।