नारी सम्मान योजना बड़ी घोषणा अब और नहीं करना होगा इंतज़ार पहली किस्त की मिली बड़ी सौग़ात

नारी सम्मान योजना से संबंधित कमलनाथ सरकार के द्वारा एक बड़ी अपडेट निकाल कर आई है जिसमें उन्होंने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश की महिलाओं को अब इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि 1 जनवरी 2024 को नारी सम्मान योजना की पहली किस्त सभी महिलाओं को मिल जाएगी । आज के आर्टिकल में हम जानने का प्रयास करेंगे कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा क्या खुशखबरी निकल कर आई है और नारी सम्मान योजना से संबंधित कितनी राशि लगभग मध्यप्रदेश के महिलाओं को पहली बार दी जाएगी।

नारी सम्मान योजना की पहली किस्त में मिलेगा एमपी के महिलाओं को ₹1500 –

नारी सम्मान योजना के तहत मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹2000 की आर्थिक सहायता प्रति महीना दी जाएगी लेकिन पहली किस्त के रूप में अभी ₹1500 दिया जाना सुनिश्चित हुआ है और जैसे ही इस योजना को सुचारू रूप से चलाया जाएगा और पहली किस्त डाल दी जाएगी उसके बाद₹500 में रसोई गैस के लिए दिया जाना सुनिश्चित किया जाएगा । मध्य प्रदेश की महिलाओं को बिल्कुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि 1 जनवरी 2024 से पहले सभी महिलाओं को पहली किस्त प्राप्त हो जाएगी जिनकी आवेदन नहीं हुए हैं उनके लिए पर्याप्त समय है वे आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह भरा जाएगा नारी सम्मान योजना का ऑनलाइन फॉर्म–

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आपको किसी भी प्रकार से हार्ड कॉपी की जरूरत नहीं है आप केवल निश्चित जानकारी भरकर इसका रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं इसके बाद वेरिफिकेशन में आपका मोबाइल नंबर अथवा ईमेल प्रयोग में लिया जाएगा जिसके माध्यम से आपका आवेदन वेरिफिकेशन कंप्लीट किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन में आपकी समग्र आईडी के साथ मोबाइल नंबर और निवास प्रमाण पत्र जैसी चीजों को अत्यंत आवश्यक माना गया है तो आप इन सभी को अपने पास कंप्लीट करके रखें जैसे ही इसका आवेदन शुरू होगा आप तुरंत अपने ग्राम पंचायत के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर सकते हैं और इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

नारी सम्मान योजना ने शिवराज सरकार की चलाई गई लाडली बहना योजना को दी टक्कर–

शिवराज सरकार के द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले पूरे मध्य प्रदेश में लॉलीपॉप जैसी योजनाओं को शुरू किया जिसके टक्कर में कमलनाथ सरकार ने नारी सम्मान योजना को शुरू कर दिया जो की काफी प्रभावशील रही और लोगों के मन में कांग्रेस के प्रति विश्वास भी जागा। कमलनाथ सरकार ने शिवराज सरकार की योजना को जबरदस्त टक्कर दी है और 3 दिसंबर 2023 को विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद इसके आवेदन ऑनलाइन तरीके से शुरू करने का पत्र भी जारी कर दिया है।

दिसंबर में नहीं आएगा नारी सम्मान योजना का कोई भी पैसा–

सोशल मीडिया पर पब्लिक को गुमराह किया जा रहा है इसके लिए आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है हम आपको एकदम सटीक जानकारी देने का प्रयास करते हैं कई लोगों ने यह धर्म फैला रखा है कि दिसंबर में इस योजना की पहली किस्त जमा हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि नारी सम्मान योजना की पहली किस्त 1 जनवरी 2024 को ही आएगी