नारी सम्मान योजना में केवल आधार कार्ड के साथ चाहिए ये डॉक्यूमेंट और बल्ले बल्ले

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना की शुरुआत की गई जिसमें मध्य प्रदेश की महिलाओं में खुशी की लहर दौड़ गई है । मध्य प्रदेश में बीते साढे 18 साल के अंदर शिवराज मामा ने वह नहीं किया जो मध्य प्रदेश की जनता चाहती थी मध्य प्रदेश के युवाओं के साथ सबसे बड़ा धोखा किया है शिवराज मामा ने । आईए जानते हैं मध्य प्रदेश की जनता क्या चाहती है और कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना में किन-किन लोगों को फायदा होगा।

केवल आधार कार्ड से मिलेंगे पैसे –

कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ जी के द्वारा नारी सम्मान योजना का एक बार रजिस्ट्रेशन होने के बाद केवल आधार कार्ड से आप अपने पैसे निकाल सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व आपको समग्र आईडी बैंक का खाता की डीबीटी और आधार कार्ड की आवश्यकता होगी एक बार आवेदन होने के बाद इन सब की आपको कोई जरूरत नहीं पड़ेगी ।

नारी सम्मान योजना के पैसे कहां से निकालें –

नारी सम्मान योजना के पैसे निकालने के लिए आपको कहीं पर भी भड़काने की जरूरत नहीं है आपके ही गांव के आसपास या फिर पंचायत में एसबीआई की शाखा मौजूद होती है तो आप कियोस्क सहायता से पैसे निकाल सकते हैं । अगर आपका कियूष का अकाउंट नहीं है तो आप उन अकाउंट भी लगा सकते हैं जैसे बैंक ऑफ़ बड़ोदा और अन्य कोईखाता ।

कमलनाथ का एमपी की महिलाओं के लिए ऐलान–

शिवराज सरकार के मुकाबले कमलनाथ एमपी के लिए बहुत ही पसंदीदा नेता हो चुके हैं क्योंकि शिवराज सरकार के आगे कमलनाथ बहुत ही सराहनीय काम कर रहे हैं । कमलनाथ जी के द्वारा मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए बहुत ही उपयुक्त और सटीक योजना चल रही है जो महिलाओं के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध हुई है ।

प्रदेश में मिलेगा रोजगार–

दोस्तों मध्य प्रदेश में एक समय ऐसा था जब 90 दिन का रोजगार सरकार को देना ही होता था हर हाल में लेकिन आज के समय में एक दिन का रोजगार भी सरकार के द्वारा किसी को नहीं मिलता। मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सरकार से सवाल खड़े कर चुकी है कि आखिर प्रदेश की जनता को रोजगार क्यों नहीं मिलता । मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को यह आश्वासन दिया है कि इस बार सरकार बदलने का ठान लिया है ताकि सबको रोजगार मिल सके और विकास की एक नई लहर आ सके ।

एमपी के युवाओं के लिए नई सौगात–

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के द्वारा एमपी के युवाओं के लिए बहुत ही गजब की योजनाएं लागू होने वाली हैं जिनके माध्यम से एमपी की युवाओं को रोजगार मिलेगा और एमपी में सरकारी नौकरियां भारी मात्रा में निकललेंगी। शिवराज सरकार के द्वारा तो मध्य प्रदेश में केवल प्रतियोगी परीक्षा कर दी जाती है इसके बाद 2 साल के अंदर रिजल्ट नहीं आता और ना ही कोई भर्ती होती है।

Leave a Comment