नारी सम्मान योजना 2.0 पोर्टल लॉन्च, जल्दी करें आवेदन

नारी सम्मान योजना 2.0 पोर्टल लॉन्च हो चुका है और इस योजना का लाभ लेने के लिए जो भी मध्य प्रदेश की महिलाएं तैयार बैठे हैं वह आवेदन कर सकती हैं आवेदन करने से पहले योजना की शर्तों को ध्यान में रखना होगा और जितने भी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है उन सभी को तैयार करना होगा यदि आप एक छोटी सी गलती कर देती हैं तो आपका आवेदन कैंसिल किया जा सकता है । आज के आर्टिकल में हम जानने का प्रयास करेंगे की नारी सम्मान योजना का आवेदन कैसे कर सकते हैं ?

योजना का नामनारी सम्मान योजना
शुरुआत9 मई 2023
सर्टिफिकेट की आवश्यकतायोजना लागू होने के बाद हो सकती है
मिलने वाली राशि₹1500 प्रति महीना
पहली किस्त मिलने की तारीख1 जनवरी 2024
नारी सम्मान योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2.0

सोशल मीडिया पर नारी सम्मान योजना से संबंधित गुमराह की जाने की खबर–

नारी सम्मान योजना से संबंधित ना जाने कितने वीडियो यूट्यूब पर व्हाट्सएप पर वायरल किया जा रहे हैं लेकिन इस प्रकार के तथ्य पूरी तरीके से गलत है। कमलनाथ सरकार के द्वारा नारी सम्मान योजना से संबंधित कोई भी पोर्टल अभी तक लॉन्च नहीं किया है लेकिन जहां तक खबर है कि इस योजना का पोर्टल लांच कब होगा तो वह 4 दिसंबर को हो सकता है। सबसे बड़ी बात यह है कि एमपी में 3 दिसंबर 2023 को विधानसभा चुनाव के परिणाम आने हैं उसके बाद ही यह निर्णय लिया जाएगा की नारी सम्मान योजना का ऑनलाइन आवेदन का कार्य किस तरीके से आगे बढ़ाएं ।

एमपी की ऑफिशल वेबसाइट से पता करें नारी सम्मान योजना की सही अपडेट–

नारी सम्मान योजना से संबंधित गुमराह है कर देने वाली खबर से बचने के लिए आपको एमपी की ऑफिशल वेबसाइट नारी सम्मान योजना से पता करना चाहिए लेकिन विडंबना यह है कि अभी तक सरकार के द्वारा नारी सम्मान योजना से संबंधित ना तो कोई सॉफ्टवेयर लॉन्च किया गया है और ना ही इसकी वेबसाइट को लांच किया गया है इस वजह से आप पता नहीं कर सकते। कमलनाथ सरकार ने अभी तक केवल इस योजना से संबंधित एक ऑफिशियल पत्र जारी किया है जिसमें यह पता चला है कि 1 जनवरी 2024 को इस योजना की पहली किस्त ₹1500 के रूप में महिलाओं को मिल सकती है ।

एमपी की लाभान्वित महिलाओं के लिए आवेदन करने की बहुत ही साधारण ट्रिक–

मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जो की नारी सम्मान योजना का लाभ लेना चाहती हैं उनके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है कि वे अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट तैयार कर लें इसके बाद 4 दिसंबर को जैसे ही मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा वेबसाइट लॉन्च करी जाए और एप्लीकेशन लॉन्च किया जाए तो किसी एक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का बिना टाइम गंवाए लाभ ले सकती हैं । आवेदन करने के लिए आपको कहीं पर भी भड़काने की आवश्यकता नहीं है आपकी पंचायत के रोजगार सहायक के द्वारा इस योजना का आवेदन किया जाएगा इसके कैंप लगाए जाएंगे गांव-गांव और शहर शहर में समय से इसके लिए आवेदन किए जाएंगे ।