एमपी मुख्यमंत्री आवास योजना 2024, जनवरी में इस तारीख से भरे जायेंगे फॉर्म

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा आवास योजना की पहली लिस्ट जनवरी 2024 में लॉन्च की जा सकती है जिसमें ₹40000 की पहली किस्त हो सकती है हालांकि इसके बारे में अभी कोई तारीख कंफर्म नहीं की गई है लेकिन उनके द्वारा यह बयान दिया गया है कि जनवरी 2024 में मुख्यमंत्री आवास योजना की पहली किस्त प्रदान की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों के लिए आवास योजना की घोषणा की थी इसके बाद अब इस योजना को आगे बढ़ाया जाएगा और नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा इस घोषणा को पूरा किया जाएगा। आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ कैसे ले सकते हैं और महिलाओं को किस तरीके से इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करना होगा।

महिलाओं को मिलेंगे पहली किस्त में ₹40000–

लाडली बहनों के लिए आवास योजना के माध्यम से अब पहली किस्त ₹40000 की आने वाली है जिसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है लेकिन जनवरी 2024 में 10 तारीख के आसपास इस योजना के पैसे एमपी की महिलाओं के खाते में पहुंच सकते हैं । जिन महिलाओं ने इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन नहीं किया है उनके पास बहुत ही सुनहरा अवसर है वह पंचायत में जाकर रोजगार सहायक से इस योजना के बारे में संपर्क कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं।

शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुरू की गई योजनाओं को किया जाएगा पूरा–

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद नया मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी को बनाया गया है जिसके बाद मध्य प्रदेश की जनता में यह है भरोसा टूट गया था कि चल रही योजनाओं को अब बंद कर दिया जाएगा क्योंकि शिवराज सिंह चौहान की जगह अब किसी और नेता को मुख्यमंत्री बनाया गया है। मध्य प्रदेश की जनता में जब यह भरोसा आया कि नए मुख्यमंत्री के द्वारा पुरानी योजनाओं को पूरा किया जाना सुनिश्चित किया गया है तो उनकी खुशी दुगनी हो चुकी है। शिवराज सिंह चौहान के द्वारा आवास योजना के साथ-साथ और गरीब परिवारों के लिए जिन योजनाओं को शुरू किया गया था उसे बंद नहीं किया जाएगा उनका पूरा करने का समय अब आ गया है।

डॉ मोहन यादव का एमपी की जनता के लिए आश्वासन–

मध्य प्रदेश की जनता ने नए मुख्यमंत्री से यह आशा लगाई कि उनकी पुरानी योजनाओं को बंद ना किया जाए और इन योजनाओं के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात की जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने यह आश्वासन दिया कि नए मुख्यमंत्री प्रदेश की किसी भी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे चाहे उसके लिए सरकार को कोई भी कदम उठाना पड़े । डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की जनता की चल रही योजनाओं के बारे में पूरा करने की बात कही और यह आश्वासन दिया कि आपको किसी भी प्रकार से चिंता करने की जरूरत नहीं है शिवराज मामा की तरह है डॉक्टर मोहन यादव भी मध्य प्रदेश की जनता के लिए बेहतर काम करेंगे।

2024 में डॉक्टर मोहन यादव करेंगे नई योजनाओं का शुभारंभ–

डॉ मोहन यादव ने नए मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश की जनता के लिए कई तरह की योजनाओं का प्रारूप तैयार कर लिया है जिनको वह नए साल के उपलक्ष में लोकसभा चुनाव से पहले लागू कर सकते हैं लेकिन इन योजनाओं के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है इतना जरूर है कि मध्य प्रदेश की जनता को कई तरह से लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया गया है । प्रदेश में किसानों के लिए और महिलाओं के लिए साथ में कई परिवारों के लिए रोजगार के अवसर सबसे पहले प्रदान किया जा सकते हैं ।