एमपी बड़ी खबर: देर रात आदेश जारी , सरकारी प्राइवेट सभी स्कूलों की 5 दिन की छुट्टियां घोषित

एमपी के नए मुख्यमंत्री घोषित होने के बाद मध्य प्रदेश में एक बड़ी घोषणा की गई है जिसमें सभी सरकारी विद्यालयों में 5 दिन की छुट्टी घोषित की गई है । 22 दिसंबर से लेकर 27 दिसंबर तक छुट्टियां निर्धारित की गई है जिनके बारे में हम आज के आर्टिकल में बात करेंगे। सर्दी के सीजन को देखते हुए सरकार के क्या कदम हो सकते हैं और सरकार के द्वारा क्या ऐसे प्रयास किए जाएंगे जिनसे विद्यालयों में होने वाली पढ़ाई को जारी रखा जा सके।

क्रिसमस के अवसर पर जारी की गई छुट्टियां–

25 दिसंबर को होने वाले क्रिसमस के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा 5 दिन की छुट्टियों को निर्धारित किया गया है जिसमें 22 दिसंबर से लेकर 27 दिसंबर तक कोई भी विद्यालय नहीं खुलेगा। किस अवसर पर सभी विद्यार्थी प्राथमिक स्कूल से लेकर माध्यमिक स्कूल तक क्रिसमस के त्यौहार को बड़ी आसानी से सेलिब्रेट कर पाएंगे ।

छुट्टी होने पर बच्चों की पढ़ाई पर प्रभाव–

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा क्रिसमस के अवसर पर 5 दिन की छुट्टियों को जारी किया गया है जिसमें उनकी पढ़ाई पर इसका थोड़ा बहुत प्रभाव पड़ता है क्योंकि बच्चों के पढ़ने का रूटीन बिगड़ जाता है और अध्ययन करने में थोड़ी बहुत कमी आ जाती है ।

जनवरी 2024 में जारी होगी छुट्टियां–

जनवरी 2024 में सर्दी की वजह से प्राथमिक विद्यालयों की छुट्टियों को संभावित 5 दिन के लिए जारी किया जा सकता है क्योंकि इस बार मौसम विभाग के अनुसार जनवरी महीने में अधिक से अधिक ठंडी पड़ने वाली है।

सरकारी छुट्टियां में आएगी गिरावट–

विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में मोहन यादव नए मुख्यमंत्री के तौर पर चयन हुए हैं इसके बाद पूरे मध्य प्रदेश में योजनाओं का क्रियान्वयन जारी किया गया है । सरकारी छुट्टियों के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि मोहन यादव के द्वारा इस बार छुट्टियों को पिछली बार की अपेक्षा कम किया जाएगा।

क्रिसमस के अवसर पर जारी की गई छुट्टियां
जनवरी 2024 में जारी होगी छुट्टियांवजह सर्दी को देखते हुए
मोहन यादव नए मुख्यमंत्री के तौर पर चयनसरकारी छुट्टियां में आएगी गिरावट
मोहन यादव बनेंगे एमपी के मसीहाविद्यार्थियों के लिए होगी घोषणाएं

इन्हें भी पढ़ें –एमपी सीएम मोहन यादव छात्रों को 75% पर लैपटॉप देंगे या नहीं, बड़ी खबर आई सामने

महीने में कितनी बार मिलेगा अवकाश–

एमपी में 1 महीने में प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को कितनी बार अवकाश मिल सकता है । सरकारी छुट्टियों के अनुसार प्रति महीने के होने वाले रविवार के दिन तो अवकाश रहता ही है लेकिन इसके बाद भी किसी सरकारी छुट्टी के तौर पर भी उनको अवकाश दिया जाता है ।

मोहन यादव बनेंगे एमपी के मसीहा–

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा मुख्यमंत्री बनने के बाद ही कई तरह की घोषणाओं को जारी किया गया है और आगे चलकर उनके द्वारा विद्यार्थियों के लिए कई तरह के कदम उठाए जा सकते हैं जो की शिक्षा के लिए प्रगति का कारण बनेंगे । मोहन यादव के द्वारा प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए नई-नई योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा जिसके तहत प्राथमिक विद्यालय की विद्यार्थी शिक्षा में एक गति हासिल कर पाएंगे ।