लाड़ली बहनों की अगली किस्त में होगी बढ़ोतरी, मिलेंगे 1500 रुपए, सीएम मोहन यादव ने किया एलान

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा एमपी की जनता के लिए एक बड़ा ऐलान किया गया है जिसमें उन्होंने कहा है कि शिवराज सरकार के द्वारा जो योजना चलाई गई थी और जो भी उन्होंने बात कही थी उसे आगे बढ़ाया जाएगा । जैसा कि आप सभी को पता है शिवराज सरकार के द्वारा एमपी की बहनों के लिए योजना के तहत₹1000 से लेकर ₹4000 तक बढ़ाने की बात कही गई थी और इसी बात को लेकर नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि अब इस₹1000 की राशि को₹1500 की राशि में बदल दिया जाएगा । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि मोहन यादव जी के द्वारा एमपी की महिलाओं के लिए कितने रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जा सकती है ।

एमपी की महिलाओं के लिए डॉक्टर मोहन यादव का एक बड़ा ऐलान–

मध्य प्रदेश में डॉक्टर मोहन यादव की सरकार बनते ही एक बड़ा ऐलान किया गया है जिसमें उन्होंने कहा है की पुरानी चल रही योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा लोकसभा चुनाव तक इन योजनाओं के बारे में कोई अन्य घोषणा नहीं की जा सकती अभी इन योजनाओं को स्वत चालू रखा जाएगा । मोहन यादव ने सरकार बनते ही एमपी की जनता के लिए यह आश्वासन दिया है कि एमपी के लिए नई-नई योजनाओं का प्रारूप तैयार किया गया है जो आगे चलकर बेहतर विकास के लिए कदम उठाएगी ।

मोहन यादव जी के द्वारा किसानों के लिए दी गई प्रतिक्रिया–

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कई नेताओं ने किसानों के लिए कर्ज माफी जैसे कई वादे किए थे और उन वादों को पूरा करने का जिम्मा अब मध्य प्रदेश की नई सरकार मोहन यादव जी के द्वारा पूरा किया जाएगा । डॉ मोहन यादव ने कहा है कि मध्य प्रदेश के किसान कर्ज में नहीं डूबी रहेंगे उनको कर्ज से बाहर निकल जाएगा और उनका कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

12वीं के विद्यार्थियों को मिलेगा लैपटॉप–

मोहन यादव जी की सरकार के द्वारा आने वाले समय में 2024 के एमपी बोर्ड का रिजल्ट के बाद कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को लैपटॉप दिया जा सकता है जिसकी पात्रता 75 प्रतिशत से लेकर 85% तक अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को रहेगी। लैपटॉप योजना के बारे में अभी खुलकर नहीं कहा जा सकता क्योंकि डॉक्टर मोहन यादव जी के द्वारा इस योजना के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है।

नई सरकार की घोषणा खुलकर जानकारी नहीं
न्यू सरकार संकल्प योजना बेहतर योजना जानकारी
जागरुकता लाड़ली 3.0 पोर्टल लॉन्च
नई योजनाएं जल्द लॉन्च

मध्य प्रदेश की नई सरकार की योजनाएं–

डॉ मोहन यादव जी के द्वारा जनवरी 2024 में बहनों को मिलने वाली राशि का भुगतान₹1500 किया जाएगा और आने वाले समय में इस राशि को ₹3000 तक बढ़ाने की संभावना है क्योंकि मोहन यादव जी के द्वारा बताया गया है कि इस योजना को हम बरकरार रखेंगे और इसकी राशि को भी बढ़ाएंगे। डॉ मोहन यादव ने सरकार बनते ही एमपी की जनता को एक विश्वास दिलाया है कि शिवराज सरकार की तरह बेहतर से बेहतर काम करने का प्रयास करेंगे ।