लाड़ली बहनों के साथ जबलपुर में फिर से रोए मामा जी, कर दिया एलान कोई भी बंद नहीं करेगा लाड़ली बहना योजना

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जैसे ही खबर लगी कि नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा उनकी चलाई गई योजनाओं को बंद किया जा रहा है तो उनको काफी दुख हुआ साथ में उन्होंने प्रतिक्रिया विधि और कहा कि आप इन योजनाओं को बंद नहीं करेंगे चाहे आपको इन योजनाओं को पूरा करने के लिए कर्ज लेना पड़े । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मैंने जो वादे किए थे प्रदेश की जनता ने मुझ पर भरोसा किया और पार्टी को जीत दिलाई इसके लिए मेरा फर्ज बनता है कि इन योजनाओं को भी पूरा करूं और एमपी की जनता को लाभान्वित करूं । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि डॉक्टर मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहनों के लिए किस तरह लाभ दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिया एमपी की जनता को भरोसा–

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भरोसा दिया है कि एमपी की जनता को किसी भी प्रकार से चिंता करने की जरूरत नहीं है मेरे द्वारा जिन योजनाओं को शुरू किया गया था उनका पूरा करने की जिम्मेदारी को जरुर निभाऊंगा। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद नए मुख्यमंत्री के तौर पर डॉ मोहन यादव को चुना गया और अब मोहन यादव जी के द्वारा इन योजनाओं को बंद करने का फैसला लिया गया था जिसे अब शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा बदलने का प्रयत्न किया गया है और मोहन यादव ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए योजनाओं को पूरा करने की जिम्मेदारी उठाई।

9वीं किस्त के साथ मिलेगा आवास योजना का लाभ –

लाडली बहनों के लिए आठवीं किस्त मिल चुकी है और अगली किस्त मिलने वाली है जिसके साथ आवास योजना का लाभ भी दिया जाना सुनिश्चित किया गया है हालांकि इसके बारे में अभी कोई कंफर्म नहीं किया गया है लेकिन बहुत ही जल्द कंफर्म किया जा सकता है और महिलाओं के लिए आवास योजना का लाभ दिया जा सकता है । लाडली बहनों के लिए जो आवास दिया जा रहा है उसकी राशि 120000 रुपए रखी गई है जिसे इसी किस्त के साथ दिया जा सकता है ।

डॉ मोहन यादव ले रहे एमपी की जनता के लिए कर्ज–

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा जब विधानसभा चुनाव से पहले योजनाओं की घोषणा की गई तो उनके पास भी बजट नहीं था लेकिन उन्होंने कर्ज लेकर इन योजनाओं की शुरुआत कर दी थी । वर्तमान में डॉक्टर मोहन यादव के द्वारा भी इन योजनाओं को आगे ले जाना शुरू नहीं किया गया था जिसके बाद मध्य प्रदेश की जनता को लगा कि अब इन योजनाओं को बंद किया जाएगा इसीलिए एमपी की जनता ने शिवराज मामा से आशा लगाई कि उन योजनाओं को कैसे शुरू किया जाएगा । शिवराज मामा ने विश्वास दिलाया कि जो योजनाएं शुरू की गई है उनका पूरा जरूर किया जाएगा चाहे नई सरकार को कर्ज ही क्यों ना लेना पड़े ।

मोहन यादव सरकार से मिली एमपी की जनता को राहत–

जैसे ही नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा यह बयान जारी किया गया की पुरानी योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा और उनका पूरा करने के लिए यदि मध्य प्रदेश सरकार को कर्ज भी लेना पड़ेगा तो कर्ज ले लेगी लेकिन योजनाओं को आगे बढ़ाएगी और एमपी की जनता को लाभान्वित करेगी। मध्य प्रदेश में भाजपा पार्टी की सरकार बनने के पीछे सबसे बड़ा योगदान शिवराज सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं का है क्योंकि उन योजनाओं की वजह से मध्य प्रदेश की जनता में यह विश्वास पैदा हुआ था कि यह सरकार हमारे विकास में हमारा सहयोग करेगी।