लाड़ली बहना योजना बंद होने की खबरों पर कूदे शिवराज मामा, कर दी लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी वाली घोषणा: बढ़ गई किस्त

शिवराज सरकार की चलाई गई लाडली बहन योजना को बंद होने की खबर फैल जाने के कारण पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान जारी किया और कहा कि अगर इस तरीके की योजना को बंद किया गया तो मैं इसका कड़ा विरोध करता हूं। शिवराज सिंह चौहान जी के विरोध करने के बाद नए मुख्यमंत्री के मंत्रिमंडल में यह फैसला लिया गया की पुरानी योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा और उनका पूरा करने के लिए अगर सरकार को कर्ज भी लेना पड़ेगा तो लगभग 15000 करोड रुपए का कर्ज लेकर भी इन योजनाओं को पूरा किया जाएगा। आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि लाडली बहनों के लिए शिवराज मामा के द्वारा कौन से आश्वासन दिए गए हैं और कैसे किस्त की राशि को भी बढ़ाया जाएगा ।

मोहन यादव का विरोध किया पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने–

नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम आने के बाद यह निर्णय लिया गया था की पुरानी योजनाओं को बंद किया जाएगा मगर विधानसभा चुनाव 2023 से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थे जिन्होंने एमपी में महिलाओं से वादा किया था की लाडली बहनों के लिए इस राशि को ₹3000 तक बढ़ाया जाएगा जो अभी वर्तमान में 1250 रुपए मिल रही है । मोहन यादव जी के द्वारा इस तरीके के कदम को उठाने के बाद उनको एमपी की जनता का विरोध का सामना देखने को मिला और उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा दी गई योजनाओं की घोषणा को पूरा करने के लिए नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जिम्मेदारी उठाई है।

पुरानी योजनाएं अब नहीं होगी बंद–

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा जब चल रही योजनाओं को बंद करने के बाद विरोध किया गया था नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा उनकी बातों का सम्मान किया गया और उनके द्वारा दी गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए एक बड़ी सौगात दी गई। मध्य प्रदेश की जनता के लिए शिवराज सिंह चौहान की तरह कार्य करने के लिए मोहन यादव जी के द्वारा आश्वासन दिया गया और कहा गया कि इन योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा चाहे सरकार को कर्ज ही क्यों ना लेना पड़े ।

ये भी पढ़िए – सीएम मोहन यादव ने ली बैठक, चुनावी वादों को पूरा करने पर लगी मुहर, 15000 करोड़ रुपए लगेंगे वादे पूरा करने में

पुरानी योजनाओं में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली योजना है जो लाडली बहनों के लिए आवास प्रदान करती है साथ में प्रति महीना 1250 रुपए आर्थिक रूप से देती है । यह वही योजना है जिसके माध्यम से पूरे मध्य प्रदेश में पार्टी को दोबारा जीत हासिल करने में आसानी हुई अन्यथा प्रदेश में इस बार विधानसभा का चुनाव किसी और पार्टी के हाथ में चला जाता ।

मोहन यादव ने शुरू की एमपी की जनता के लिए एक नई योजना–

वर्तमान समय में नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा प्रदेश में चल रहे सूर्य प्रदूषण को कम करने के लिए और हैवी लाउडस्पीकर को बंद करने के लिए पहला प्रयास किया जिसमें वह सफल रहे । उनके द्वारा अपील करने के बाद स्वयं मंदिर के पुजारी के द्वारा बड़े ही प्रेम से लाउडस्पीकर को हटा लिया गया है और इसका सबसे बड़ा फायदा मंदिर के आसपास निवास करने वाले विद्यार्थियों को हुआ है जो किसी भी परीक्षा की तैयारी करते हैं या फिर विद्यालय के लिए पढ़ते हैं। शोर की वजह से परीक्षाओं में बाधा उत्पन्न ना हो इसका सबसे बड़ा इंपैक्ट विद्यार्थियों पर ही पड़ा है उनको काफी उत्साह मिला है और पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होती है इसके लिए वह सरकार के लिए धन्यवाद प्रदान करते हैं ।

Ladli Behna Awas Yojana List : लाडली बहना आवास योजना की लिस्ट कैसे देखे