लाड़ली बहना योजना की 8वीं किस्त एवं आवास योजना की पहली किस्त दोनों आएगी एक साथ , सीएम मोहन यादव ने दी खुशखबरी

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा लाडली बहनों वाली आठवीं किस्त प्रदान की जाएगी जो की 1250 रुपए की होगी। इसके बाद आने वाली अगली किस्त अर्थात 9वीं किस्त की राशि को बढ़ाया जा सकता है क्योंकि नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा यह बयान जारी किया गया है कि आने वाले समय में इस राशि को ₹3000 तक बढ़ाया जाएगा। आज की आर्टिकल में हम जानेंगे कि महिलाओं को किस तरह से ₹3000 तक लाडली बहना आवास योजना के तहत दिए जाएंगे और आवास को किस तरह से प्रदान किया जाएगा ।

आठवीं किस्त में मिलेगा ₹1500–

लाडली बहनों के लिए नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा 1250 रुपए की राशि को बढ़ाकर ₹1500 किया जा सकता है हालांकि अगर आठवीं किस्त में ₹1500 नहीं दिया गया तो अगली किस्त में₹1500 दिया जा सकता है। लाडली बहनों के लिए आठवीं किस्त के साथ-साथ आवास योजना की किस्त को भी जारी किया जा सकता है क्योंकि आवास योजना की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है जिसका आवेदन आप अपनी ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक से करवा सकते हैं।

लाडली बहनों के लिए आवास योजना का लाभ लेने की प्रक्रिया हुई आसान –

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा शिवराज सरकार की चलाई गई योजना को आगे बढ़ा दिया गया है और उन्होंने एमपी की जनता के लिए आश्वासन दिया है कि अब आवास योजना का लाभ महिलाओं के लिए आसान हो जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बहुत सारे परिवार लाभ लेने से वंचित रह गए और इस योजना को अभी वर्तमान समय में स्थगित किया गया है आगे चलकर लोकसभा चुनाव के बाद इस योजना के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि आखिर में इसे आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं।

ये भी पढ़िए- लाड़ली बहना योजना बंद होने की खबरों पर कूदे शिवराज मामा, कर दी लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी वाली घोषणा: बढ़ गई किस्त

शिवराज सरकार की चलाई गई महिलाओं के लिए जो योजना थी उसमें उन्होंने आवास योजना को भी जोड़ दिया था और कहा था कि जिन महिलाओं को आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उनको इसी योजना के तहत लाभ दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव से पहले तक मिलेगा सबको इस योजना का लाभ–

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा यह तो नहीं कहा गया कि आखिर लोकसभा चुनाव तक ही लाडली बहना आवास योजना के साथ-साथ शिवराज सरकार की पुरानी योजनाओं का लाभ दिया जा सकता है लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद इन योजनाओं के बारे में यह कंफर्म नहीं किया जा सकता कि आगे भी इनका लाभ दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा अगर इस तरीके की योजनाओं को आगे नहीं बढ़ाया गया तो इस तरीके की योजनाओं को रोका भी जा सकता है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी इस तरह की योजना के लिए पार्टी के प्रमुख नेता हैं।

मोहन यादव ने महिलाओं को दिया एक और आश्वासन–

डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए हर तरीके से लाभ देने के लिए आश्वासन दिया है उन्होंने कहा है कि शिक्षा से लेकर रोजगार तक और रोजगार से लेकर आवास तक देने के लिए अगर सरकार को कर्ज भी लेना पड़ेगा तो सरकार कर्ज लेकर भी महिलाओं को आर्थिक रूप से मदद करेगी। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के द्वारा कई तरह की योजनाओं को तैयार कर दिया गया है बहुत ही जल्द इन योजनाओं को शुरू कर दिया जाएगा जिनमे किसानों के लिए और रोजगार के लिए अवसर दिए जाने सुनिश्चित किए गए हैं।