किसान कर्ज माफी की नई लिस्ट में देखें अपना नाम, पहली लिस्ट में 44 हजार किसान

किसान कर्ज माफी की लिस्ट के बारे में न जाने कितनी भड़काने वाली चीजों को इंटरनेट पर दिखाई जा रहा है जबकि किसान कर्ज माफी से संबंधित कोई भी लिस्ट अभी जारी नहीं की गई है और ना ही इस योजना को भी शुरू किया गया है।

समयआवेदन की तारीखलिस्ट जारीसरकार
आने वाले समयतारीख तयजारीमोहन यादव सरकार

आने वाले समय में किसान कर्ज माफी की लिस्ट भी आएगी और किसान कर्ज माफी की योजना के लिए आवेदन भी किया जाएगा लेकिन अभी इस योजना का आवेदन करने की कोई तारीख तय नहीं की गई है और ना ही मोहन यादव सरकार के द्वारा कोई भी लिस्ट जारी की गई है । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि कितने किसान ऐसे हैं जिनको इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा और पहली लिस्ट में 44000 किसान आए हैं या नहीं आए सभी के बारे में जानेंगे।

अभी तय नहीं की गई फसल ऋण माफी योजना की लिस्ट–

फसल ऋण माफी योजना से संबंधित अभी कोई भी लिस्ट सरकार के द्वारा जारी नहीं की गई है और ना ही इसके लिए कोई तारीख तय की गई है आने वाले समय में सरकार के द्वारा इसकी तारीख भी दी जाएगी और किसने की लिस्ट भी जारी की जाएगी।

फसल ऋण माफी योजना के लिए जनवरी 2024 में लिस्ट जारी की जा सकती है जिसमें लगभग पहली लिस्ट में 50000 किसान के ऐसे नाम आएंगे जिनके कर्ज माफ किया जाएगा । लेकिन इस लिस्ट के बारे में निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता की कितनी तारीख को यह लिस्ट जारी होगी । जैसे ही मोहन यादव सरकार के द्वारा घोषणा की जाती है उसके बाद ही लिस्ट जारी की जाती है ।

इन्हे भी पढ़िए – डिफॉल्टर किसानो के 2600 करोड़ माफ़, 31 दिसंबर की लिस्ट जारी, देखें लिस्ट

किसानों के लिए फसल ऋण माफी योजना से संबंधित एक और बड़ी खुशखबरी–

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए मोहन यादव सरकार के द्वारा हाल ही में एक घोषणा की गई है जिसमें उन्होंने बताया कि सभी किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा मगर इसकी कोई तारीख अभी निश्चित नहीं की गई है । जनवरी 2024 के प्रथम सप्ताह में यह संभावना है कि मोहन यादव सरकार के द्वारा फसल ऋण माफी योजना से संबंधित कोई भी बयान जारी हो जाए और बयान जारी होने के तुरंत बाद ही इस योजना का क्रियान्वयन शुरू हो जाएगा

Read More Valuable Content –

किसानों का माफ किया जाएगा कर्ज मोहन यादव सरकार की एक और बड़ी घोषणा–

मध्य प्रदेश के सभी किसानों के लिए मोहन यादव सरकार के द्वारा एक और बड़ी घोषणा की गई है जिसमें उनका सारा कर्ज माफ किया जाएगा लगभग पहली लिस्ट में 44000 किसानों का कर्ज माफ होने की संभावना है लेकिन इसके लिए अभी सरकार के द्वारा कोई भी बयान जारी नहीं किया गया । लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि कितने लोगों का कर्ज माफ किया जाएगा और पहली लिस्ट में कितने किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा ।