कमलनाथ सरकार देगी 500 रुपए में गैस सिलेंडर जल्दी करें आवेदन

पूरे देश में महंगाई हर तरह से कमर तोड़ रही है ऐसे में विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कमलनाथ सरकार ने मध्यप्रदेश के हर परिवार को₹500 में गैस सिलेंडर देने का दावा किया है। कमलनाथ सरकार के द्वारा नारी सम्मान योजना के तहत गैस सिलेंडर कितने कम दाम में दिया जाएगा इसके अलावा अन्य योजनाएं भी मध्य प्रदेश के लिए शुरू की होने वाली हैं।

मध्य प्रदेश में बनेंगे स्कूल–

कांग्रेस सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश में हर पंचायत में स्कूलों की मरम्मत की जाएगी और डिजिटल तरीके से शिक्षा की व्यवस्थाएं की जाएगी। कमलनाथ जी की सरकार में मध्य प्रदेश के बच्चों को शिक्षा के सुनहरे अवसर मिलेंगे। मध्य प्रदेश के जिन गांवों में स्कूल उपलब्ध नहीं है वहां पर कमलनाथ सरकार के द्वारा नए स्कूल बनवाए जाएंगे और उत्तम शिक्षकों की भी व्यवस्था की जाएगी।

कमलनाथ ने की शिवराज मामा से बड़ी घोषणा –

कमलनाथ सरकार के द्वारा शिवराज मामा की तुलना में कई तरह की ऐसी योजनाओं की घोषणा की गई है जिसे मध्य प्रदेश का विकास होना तय है और कमलनाथ सरकार के द्वारा शिवराज मामा की तरह योजनाओं का भंडारा नहीं किया जाता बल्कि जिन्हें योजनाओं को शुरू किया जाता है उन्हें पूरा भी किया जाता है । कमलनाथ सरकार के द्वारा ऐसी योजनाओं को शुरू किया जाता है जिन से मध्य प्रदेश का भविष्य सुधर सके और विकास एक नई दिशा की ओर प्रगति ले सके ।

कमलनाथ ने दी मध्य प्रदेश के युवाओं को बड़ी सौगात–

कमलनाथ सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश के युवाओं को मिलने वाली छात्रवृत्ति में बढ़ावा दिया जा सकता है अर्थात जितनी छात्रवृत्ति मिलती है उससे ज्यादा छात्रवृत्ति मिल सकती है । मध्य प्रदेश के युवा शिवराज सरकार से इसीलिए परेशान है क्योंकि शिवराज सरकार में प्रतियोगी परीक्षा तो हो जाती है मगर कई सालों तक उसका रिजल्ट नहीं आता जिस वजह से भर्ती रुक जाती है ।

अग्नि वीर योजना होगी बंद –

कांग्रेस के मंत्रियों का कहना है कि यदि केंद्र सरकार कांग्रेस के अधीन आ जाती है तो आने वाले समय में अग्नि वीर की योजना को बंद किया जाएगा । कांग्रेस के मंत्रियों का मानना है कि 4 साल में अग्नि वीर की नौकरी पूरी नहीं की जा सकती और ना ही ऐसे में देश की सेवा हो सकती है। अग्नि वीर की योजना को कैंसिल करके पुरानी फौजी भर्ती को लागू किया जाएगा जिसमें समय सीमा तक कैंडिडेट अपनी नौकरी कर पाएगा।

कमलनाथ देगी जल्द ही आरक्षक भर्ती–

कमलनाथ सरकार के द्वारा जल्द ही आरक्षक की भर्ती निकली जा सकती है । शिवराज सरकार के द्वारा आरक्षक भर्ती की आवेदन होने के बाद परीक्षा तो हो जाती है मगर परीक्षा परिणाम आता ही नहीं है या फिर परीक्षा परिणाम आते-आते 2 साल लग जाता है। शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश का युवा इंतजार करके अपनी उम्र को देता है और समय बर्बाद कर देता है ऐसे में मध्य प्रदेश का युवा शिवराज सरकार को पसंद नहीं करता । कमलनाथ सरकार ने दावा किया है कि आरक्षक भर्ती की परीक्षा होने के बाद समय से परीक्षा परिणाम दिया जाएगा और युवाओं की भर्ती की जाएगी ।

Leave a Comment