लाड़ली बहना योजना एक नाटक है कमलनाथ ने जारी की “नारी सम्मान योजना

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के द्वारा शुरू की गई चुनाव से पहले लाडली बहना योजना जिससे ₹1000 प्रति महीना मध्य प्रदेश की महिलाओं के खाते में आर्थिक सहायता के रूप में दिए जाएंगे। इसके बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने कहा है कि यह योजना एक नाटक है और उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए नारी सम्मान योजना की शुरुआत की जो की बहुत ही लाभदायक और मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए उपयुक्त है। आईए जानते हैं क्या है कमलनाथ जी की नारी सम्मान योजना और इस योजना का लाभ कैसे उठाएं।

क्या है नारी सम्मान योजना–

नारी सम्मान योजना कांग्रेस सरकार के द्वारा शुरू की गई योजना है जिसमें₹1500 प्रति महीने मध्य प्रदेश की महिलाओं के खाते में डाले जाएंगे जिससे उनकी आर्थिक सहायता हो सके । नारी सम्मान योजना का लाभ लेने के लिए ऐसी महिलाएं पत्र मनी जाएंगे जिनकी उम्र 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की है । जो महिला 60 वर्ष से अधिक की होगी उनको इस योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन करने का मौका नहीं मिलेगा और ना ही इसके लिए वह आवेदन कर सकती हैं ।

शिवराज सरकार की योजना पड़ी फीकी–

शिवराज सरकार के द्वारा लाडली बहना शुरू की गई जिसमें ₹1000 महिलाओं को दिया जाता है मगर यह योजना कमलनाथ सरकार के सामने छोटी पड़ गई है क्योंकि कमलनाथ सरकार ने ₹1500 देने का वादा किया है । जहां शिवराज सरकार ने ₹200 गैस सिलेंडर के लिए काम किए हैं वहीं कमलनाथ सरकार ने दावा किया है कि उनकी सरकार बनते ही ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा ।

मध्य प्रदेश की पहली पसंद कमलनाथ–

कमलनाथ सरकार के द्वारा एमपी विधानसभा चुनाव से पहले ऐसे वादे किए गए हैं जो मध्य प्रदेश की जनता को काफी पसंद आए हैं और इस वजह से मध्य प्रदेश की जनता की पहली पसंद कमलनाथ बन गए हैं। कमलनाथ जी को मध्य प्रदेश के सीएम के पद पर मध्य प्रदेश की जनता देखना चाहती है और इस बार सरकार में बदलाव की लहर दौड़ गई ।
कमलनाथ सरकार ने किसानों के कर्ज माफी की घोषणा की जिस वजह से कमलनाथ को मध्य प्रदेश के किसान अपने मसीह के रूप में देखते हैं।

कमलनाथ देंगे मध्य प्रदेश को रोजगार–

कमलनाथ सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु समय से वैकेंसी भी निकाली जायेंगी। मध्य प्रदेश के हर परिवार के लिए 90 दिन का रोजगार दिए जाने का कमलनाथ सरकार ने फैसला लिया है हालांकि इस पर अभी भी यह आशंका बनी हुई है कि 90 दिन का रोजगार मिलेगा या फिर 100 दिन का । कमलनाथ सरकार के द्वारा आने वाले समय में मध्य प्रदेश के परिवारों को रोजगार दिया जाएगा यह निश्चित है।

Leave a Comment