लाड़ली बहना योजना पर विधानसभा में हुआ बहुत बड़ा हंगामा, सीएम मोहन यादव ने दी 3 हजार रुपए देने की गारंटी

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जी की जगह अब नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा एमपी में घोषणाओं की शुरुआत हो चुकी है । शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले बहुत सारे वादे किए गए थे जिसे जनता में एक अलग विश्वास पैदा हुआ था और 2023 में विधानसभा चुनाव पार्टी ने जीत लिया । विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद शिवराज सिंह चौहान की जगह नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को बनाया गया है ।

मुख्यमंत्री बनने के बाद इन्होंने सबसे पहले विधानसभा में शिवराज मामा की योजनाओं को बंद करने का फैसला लिया जिसका शिवराज मामा ने कड़ा विरोध किया और कहा कि अगर योजनाओं को पूरा करने के लिए बजट नहीं है तो आप इसके लिए कर्ज ले सकते हैं मगर योजनाओं को बंद नहीं कर सकते । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि शिवराज मामा के द्वारा कौन-कौन सी योजनाएं शुरू की गई थी और उनका पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश की नई सरकार अर्थात मोहन यादव जी के द्वारा कितना कर्ज लिया जा सकता है।

डॉ मोहन यादव ने योजना को आगे बढ़ाया–

लाडली बहनों के लिए मिलने वाली राशि की शुरुआत शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा ₹1000 से की गई थी और इस योजना की शुरुआत करते समय शिवराज मामा ने महिलाओं को आश्वासन दिया था कि पूरे प्रदेश में इस राशि को 1000 रुपए से लेकर पहले ₹1500 किया जाएगा इसके बाद 2000 और धीरे-धीरे करके ₹3000 प्रति महीना महिलाओं को दिया जाएगा ।

मध्य प्रदेश में चल रही पुरानी योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार के पास बजट नहीं है लेकिन फिर भी इस तरह की योजनाओं को पूरा करने के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है कि अब अगर 10000से 15000 करोड़ रुपए कर्ज भी लेना पड़े तो उसके लिए सरकार कर्ज लेगी।

महिलाओं को मिलेंगे अब ₹3000–

शिवराज मामा की चलाई गई योजना के तहत बात करी गई थी कि महिलाओं को ₹3000 तक की राशि प्रति महीना दिया जाएगी । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद इस योजना को बंद करने जैसे हालात पैदा हुए थे जिसके बाद इसका पूरे प्रदेश ने विरोध किया मगर अब अब मोहन यादव जी के द्वारा इस योजना को पूरा करने का फैसला लिया गया और प्रदेश की जनता के लिए यह आश्वासन दिया कि इस योजना की राशि को ₹3000 तक जरूर किया जाएगा। मध्य प्रदेश के महिलाओं को किसी प्रकार से चिंता करने की आवश्यकता नहीं है सभी को बराबर से इस योजना का लाभ मिलेगा ।

शिवराज मामा का फूटा गुस्सा–

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा चल रही पुरानी योजनाओं को बंद करने का फैसला लिया गया जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका विरोध किया और नई सरकार से कहा कि अगर आप अगली नई योजनाएं शुरू नहीं कर सकते तो इनको आपको पूरा करना चाहिए । डॉ मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सम्मान करते हुए कहा कि इस राशि को ₹3000 तक किया जाएगा और आपके द्वारा शुरू की गई योजनाओं को भी पूरा किया जाएगा ।