सीएम मोहन यादव ने दिल्ली में कैबिनेट बैठक की और लाड़ली बहनों के लिए आवास योजना की पहली किस्त जारी की

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा हाल ही में अभी एक बयान जारी किया गया है जिसमें उन्होंने एमपी की लाडली बहनों के लिए आवास योजना का लाभ देने के लिए बात कही है। आठवीं किस्त एमपी की महिलाओं के लिए 1250 रुपए की मिल चुकी है और अगली किस्त के साथ महिलाओं को आवास योजना का लाभ भी दिया जा सकता है। आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि एमपी की महिलाओं को आवास योजना का लाभ किस तरह दिया जाएगा और लाभ की राशि कितनी रखी जाएगी?

महिलाओं को मिलेंगे 120000 रुपए–

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा अभी हाल ही में एमपी की महिलाओं के लिए एक घोषणा की गई है जिसमें उन्होंने बताया है कि शिवराज सरकार के द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना के अंतर्गत जो आवास योजना को जोड़ दिया गया था अब उसका समय आ गया है कि उसे आगे बढ़ाया जाए। इसी योजना को लेकर डॉ मोहन यादव ने एमपी की महिलाओं के लिए 120000 रुपए आवास योजना के माध्यम से लाभान्वित करने का आश्वासन दिया है।

जमीन न होने पर भी मिलेगा आवास योजना का लाभ–

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजना को शुरू करने से पहले एमपी की जनता के लिए यह आश्वासन दिया था कि जिन महिलाओं के पास आवास नहीं है और उनका आवास बनाने के लिए जमीन भी नहीं है तो कोई चिंता करने की बात नहीं है जमीन भी उनको उपलब्ध करा दी जाएगी। जमीन न होने की स्थिति ज्यादातर शहर में होती है इसीलिए शिवराज सरकार ने जमीन के साथ-साथ घर देने की प्राथमिकता शहर में रखी और गांव में घर को प्राथमिकता दी।

नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा इस योजना को आगे बढ़ाया गया है और उन्होंने कहा है कि जिन महिलाओं को अथवा जन्म परिवारों को आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उनका आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

कब आएगी लाडली बहनो की आवास योजना की पहली किस्त –

लाडली बहनों के लिए आवास योजना की पहली किस्त कब डाली जाएगी इसके बारे में कोई कंफर्म जानकारी नहीं है लेकिन मोहन यादव जी के द्वारा यह निश्चय किया गया है कि इस योजना का लाभ जरूर दिया जाएगा और हो सकता है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इस योजना के कई घर मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए प्रदान कर दिए जाएं। लाडली बहनों के लिए पहली किस्त की राशि लगभग 120000 हजार रुपए रखी गई है । जनवरी 2024 के साथ ही आवास योजना की किस्त को भी प्रदान किया जा सकता है ।