एमपी में मोहन यादव ने दी लाड़ली बहनों को सौगात, बजट में कमी बताने वालों के मुंह पर तमाचा

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा एमपी की महिलाओं को एक बहुत बड़ी सौगात दी गई है जिसमें उनको कई तरह की योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया गया है । मध्य प्रदेश में बजट की हो रही कमी को बताने वाले लोगों के लिए बहुत ही करारा जवाब है क्योंकि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कई तरह की ऐसी योजनाओं के प्रारूप को तैयार करके रखा है कि अगर उनका पूरा किया जाए तो एमपी की महिलाओं की आर्थिक स्थिति तो सुधर ही जाएगी साथ में वह बहुत ही सशक्त महसूस करेंगी। आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा कौन सी नई योजनाओं के प्रारूप को तैयार किया गया है और क्या बजट कम होने की वजह से इन्होंने कर्ज लिया है?

डॉ मोहन यादव लेंगे 15000 करोड़ का कर्ज़–

आने वाले समय में मध्य प्रदेश की जनता को लाभ देने के लिए और कई तरह की योजनाओं को पूरा करने के लिए नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा 15000 करोड रुपए का कर्ज लिया जा सकता है । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के पहले शिवराज शिवराज सरकार के द्वारा भी लगभग 1000 करोड रुपए का कर्ज लिया गया था । एमपी की जनता को योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार के पास आप बजट नहीं है क्योंकि चुनाव से पहले भी सेवा सरकार के द्वारा कर्ज लिया गया था तो अब नई सरकार के पास इतनी जल्दी बजट कहीं से आएगा नहीं ।

सरकार को नया बजट मिलने पर एमपी को एक बड़ी खुशखबरी–

वर्तमान समय में अभी एमपी सरकार के सामने एक बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि बजट न होने की वजह से योजनाओं के क्रियान्वयन में बाधा उत्पन्न हो रही है । फरवरी मार्च 2024 में मध्य प्रदेश सरकार के लिए बजट प्रस्तुत किया जाएगा इसके बाद जब बजट मिलेगा तो एमपी सरकार के लिए नई योजनाओं को चालू करने में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी । वर्तमान समय में सरकार के पास बजट न होने के कारण कई सारी योजना को बंद करने जैसी समस्या आ गई है मगर इन योजनाओं को अभी बंद नहीं किया जाएगा चाहे सरकार को कर्ज ही क्यों ना लेना पड़े।

बजट में कमी होने पर भी मोहन यादव नहीं करेंगे कोई भी योजना बंद–

मध्य प्रदेश की महिलाओं को जो लाडली बहनों की चलाई गई योजना के कारण आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त होता है उसे बंद करने की समस्या उत्पन्न हो रही थी लेकिन अब इस तरह की योजना को बंद नहीं किया जाएगा इसे आगे चलकर पूरा करने का प्रयास किया जाएगा । इसी योजना के चलते जो सुबह सरकार के द्वारा आवास योजना को जोड़ा गया था उसका क्रियान्वयन होने का समय भी बहुत नजदीक आ गया है इसके लिए जल्द ही आवेदन किया जा सकते हैं ।

ये भी पढ़िए – सीएम मोहन यादव ने ली बैठक, चुनावी वादों को पूरा करने पर लगी मुहर, 15000 करोड़ रुपए लगेंगे वादे पूरा करने में

मोहन यादव एमपी की जनता के लिए से बेहतर काम करने का प्रयास करेंगे–

मध्य प्रदेश की बहुत सारी जनता शिवराज सरकार को पसंद करती है और मुख्यमंत्री के पद पर भी शिवराज सिंह चौहान को पसंद करती है । मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि पूर्व में शुरू हुई योजनाओं को पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा और उनका लाभ मध्यप्रदेश की जनता को दिया जाएगा। मध्य प्रदेश की बहुत सारी जनता शिवराज मामा को पसंद करती है जिसमें सबसे ज्यादा महिलाएं आती हैं क्योंकि महिलाओं के लिए बीते कुछ महीनो में शिवराज सिंह चौहान जी ने कई तरह से उनको आर्थिक रूप से लाभ पहुंचाया है ।