450 रुपए में गैस सिलेंडर पाने के लिए कर लें ये सभी काम , केवल इतने समय के लिए ओपन होगा पोर्टल

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा और उनकी जगह मोहन यादव को पार्टी ने मुख्यमंत्री घोषित किया है । विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार के द्वारा 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाने का वादा किया था मगर यह वादा सरकार आने के बाद का था और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार नहीं आई है इसलिए 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं हो सकता । आज के आर्टिकल में हम जाने का प्रयास करेंगे की 450 रुपए में गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए क्या-क्या करना होगा?

रसोई गैस का नहीं खुलेगा पोर्टल–

रसोई गैस में फ्री गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से रसोई गैस का पोर्टल खुलना बहुत जरूरी है मगर इसकी कोई संभावना नहीं है क्योंकि मध्य प्रदेश में अभी डॉक्टर मोहन यादव की सरकार बनी है जो कि भाजपा पार्टी से ताल्लुक रखते हैं और उनकी जगह शिवराज सिंह चौहान को हटाया गया है। आने वाले समय में किसी भी प्रकार से यह नहीं कहा जा सकता की रसोई गैस की योजना का क्रियान्वयन बयान दोबारा से होगा । मोहन यादव की सरकार बनने के बाद इस योजना को दोबारा से कब चालू किया जाएगा इसके बारे में अभी कोई कंफर्म नहीं है लेकिन ऐसी संभावना है कि जल्दी ही इस योजना की शुरुआत की जा सकती है ।

कमलनाथ सरकार का वादा हुआ फेल–

कमलनाथ सरकार के द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले ऐसा वादा किया गया था कि यदि उनकी सरकार आएगी तो 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा और₹2000 प्रति महीना हर महिला को आर्थिक सहायता के रूप में दिया जाएगा जिसे नारी सम्मान योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा । अफसोस यह है कि विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी की सरकार नहीं आई है और इन सभी बातों को अब पूरा नहीं किया जा सकता ।

इन्हें भी पढ़िए –

लाडली बहना हो सकती है बंद–

शिवराज सरकार के द्वारा ₹1250 प्रति महीना आर्थिक सहायता के रूप में जो मध्य प्रदेश की महिलाओं को दिए जाते हैं इन पैसों को कभी भी बंद किया जा सकता है क्योंकि शिवराज सिंह चौहान की जगह अब मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया है और इस कारण से शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाई गई योजनाओं को आगे चलकर कभी भी बंद किया जा सकता है ।

एमपी घोषणा पत्र में शामिल 450 रु में सिलेंडर
मोहन यादव सरकार बनने के बादयोजना शुभारंभ
तैयार है योजना प्रारूप जल्द होगा अमल
कर्मचारियों को नसीहतगंभीरता दिखाएं काम में

डॉ मोहन यादव के द्वारा चलाई जाएगी महिलाओं के लिए एक और नई योजना–

डॉ मोहन यादव के द्वारा शिवराज सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं को अभी हाल ही में बंद नहीं किया जाएगा लेकिन लोकसभा चुनाव के पास तक ऐसी संभावना है कि इन योजनाओं को बंद भी किया जा सकता है । डॉ मोहन यादव के द्वारा मध्य प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से सहायता देने के लिए अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन भी शुरू किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने भी एमपी की जनता के लिए योजनाओं का प्रारूप तैयार कर रखा है और उनको जल्द ही शुरू किया जा सकता है ।